Afdura tablet uses in hindi

Spread the love

Afdura tablet uses in hindi: आफडुरा टैबलेट का प्रमुख उपयोग प्रोस्टेट ग्लैंड के विकार और उससे जुड़ी समस्याओं के इलाज में होता है।

Table of Contents

Afdura tablet uses in hindi

Afdura tablet प्रोस्टेट ग्लैंड के विकारों के इलाज के लिए प्रयुक्त होती है, जैसे कि बीना गुज़ारे हुए प्रोस्टेट के (BPH) बढ़ने की स्थिति, प्रोस्टेट कैंसर, और बेनाइन प्रोस्टेट हाइपरप्लेशिया (BPH) जैसी स्थितियों के इलाज में उपयोग होती है।

Afdura tablets प्रोस्टेट ग्लैंड की बढ़त को कम करने में मदद कर सकती है, जिससे पेशाब करने में सुधार हो सकता है।

इसके अलावा, Afdura tablet टैबलेट प्रोस्टेट कैंसर के उपचार में भी प्रयुक्त हो सकती है, लेकिन यह सभी उपयोग आपके चिकित्सक की सलाह पर निर्भर करते हैं।

Afdura tablet लेने के फायदे

Afdura tablets आफडुरा टैबलेट का प्रमुख उपयोग प्रोस्टेट ग्लैंड के विकार और उससे जुड़ी समस्याओं के इलाज में होता है। यह दवा बेनाइन प्रोस्टेट हाइपरप्लेसिया (BPH) जिसका मतलब है पुरस्थ ग्रंथि में अतिवृद्धि यानी (जब प्रोस्टेट और उसके आस-पास के ऊतक बड़े हो जाते हैं, तो इसे सौम्य प्रोस्टेटिक हाइपरप्लासिया (BPH) के रूप में जाना जाता है

बीपीएच हानिरहित है, जो ये बताता है कि न तो यह कैंसर है और न ही यह कैंसर का कारण बनता है।) इसी BPH नामक स्थिति के उपचार में Afdura tablets आफडुरा टैबलेट का उपयोग किया जाता है, जिसमें प्रोस्टेट ग्लैंड बड़ जाता है और यह पेशाब के द्वारा जाने को अवरोधित कर सकता है।

यहाँ कुछ Afdura tablets के प्रमुख फायदे हो सकते हैं:

बेनाइन प्रोस्टेट हाइपरप्लेशिया (BPH) के इलाज: यह टैबलेट प्रोस्टेट ग्लैंड के वृद्धि को नियंत्रित करने में मदद कर सकती है, जिससे पेशाब की प्रवृत्ति को सुधारा जा सकता है।

पेशाब की प्रवृत्ति में सुधार: यह टैबलेट पेशाब की प्रवृत्ति में सुधार कर सकती है और इससे अगर आपको पेशाब करने में किसी प्रकार की समस्या हो, तो उसका सामना करने में मदद कर सकती है।

प्रोस्टेट कैंसर की रोकथाम: कुछ मामलों में, आफडुरा टैबलेट प्रोस्टेट कैंसर की रोकथाम के लिए भी उपयोग हो सकती है, लेकिन यह सब आपके चिकित्सक की सलाह पर निर्भर करेगा।

Afdura tablet uses in hindi

Leave a Comment