Supradyn tablet uses in hindi

Spread the love

Supradyn tablet uses in hindi: सुप्राडिन गोलियाँ एक पूर्णाहार पूरक होती हैं जो मुख्यत: विटामिन्स, मिनरल्स, और एंटिऑक्सीडेंट्स की सप्लाई प्रदान करती हैं। Supradyn tablet शरीर की सामान्य फिटनेस और स्वास्थ्य को बनाए रखने में मदद करती हैं।

Supradyn tablet uses in hindi

विटामिन्स और मिनरल्स की कमी को पूरा करना: सुप्राडिन गोलियाँ विभिन्न प्रकार के विटामिन्स और मिनरल्स प्रदान करती है, जो शरीर के सही कामकाज के लिए महत्वपूर्ण होते हैं। ये उपयोगी होते हैं जब आपके आहार में इनकी कमी हो सकती है।

शारीरिक और मानसिक तंत्र की समर्थन: Supradyn tablet शारीर को ऊर्जा प्रदान करने में मदद कर सकती हैं और मानसिक तंत्र को स्थिरता देने में सहायक हो सकती हैं।

विटामिन्स और मिनरल्स की आपूर्ति को बढ़ावा देना: कई बार लोगों के आहार में विटामिन्स और मिनरल्स की कमी हो सकती है, जो सुप्राडिन गोलियाँ पूरा कर सकती हैं।

एंटिऑक्सीडेंट्स की प्रदान करना: Supradyn tablets में विटामिन सी और विटामिन ई जैसे एंटिऑक्सीडेंट्स मौजूद होते हैं, जो शरीर को खराब रेडिकल्स से बचाने में मदद कर सकते हैं।

Supradyn daily tablet uses in hindi

Supradyn Daily टैबलेट का उपयोग विभिन्न पोषण और स्वास्थ्य संबंधित समस्याओं के उपचार और सुरक्षा के लिए किया जाता है। यह टैबलेट विभिन्न विटामिन, खनिजों, और अन्य पोषणात्मक तत्वों का संयोजन होती है जो शरीर के लिए जरुरी हैं।

Supradyn Daily टैबलेट के उपयोग के कुछ प्रमुख निर्देश निचे दिए गए है:

Supradyn टैबलेट का उपयोग Daily सामान्य स्वास्थ्य और व्यक्तिगत क्षमता को बनाए रखने के लिए किया जाता है।

इसे पोषण की कमी को दूर करने के लिए Daily उपयोग किया जाता है, जैसे कि विटामिन और खनिजों की कमी के मामले में।

Supradyn टैबलेट शारीरिक स्वास्थ्य को सुधारने और तंदुरुस्ती को बढ़ावा देने में मदद करती है। इसलिए भी बहुत सारे लोग इसे रोग लेते है बाकी आपको डॉक्टर की सलाह सबसे पहले रखनी चाहिए।

स्ट्रेसफुल जीवनशैली के दौरान और थकान के समय में इसका उपयोग रोज Daily किया जाता है।

बाकी आप Supradyn tablet को रोज खाने के साथ या खाने के बाद डॉक्टर की सलाह अनुसार ले सकते है।

Supradyn tablet लेने के फायदे

विटामिन और मिनरल्स की पूर्ति: Supradyn tablets सुप्राडिन टैबलेट में विभिन्न प्रकार के विटामिन्स और मिनरल्स, जैसे कि विटामिन ए, सी, डी, ई, बी-कॉम्प्लेक्स, फोलिक एसिड, कैल्शियम, मैग्नीशियम, आदि, प्रदान किए जाते हैं। इनकी सही मात्रा में पूर्ति करने से आपके शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य में सुधार हो सकता है।

ऊर्जा प्रदान करना: Supradyn tablet सुप्राडिन टैबलेट में मौजूद विटामिन बी-कॉम्प्लेक्स और अन्य उपादान स्वास्थ्यवर्धक ऊर्जा प्रदान कर सकते हैं और थकान और कमजोरी को कम करने में मदद कर सकते हैं।

शारीरिक और मानसिक तंत्र की समर्थन: ये Supradyn tablet टैबलेट शारीरिक और मानसिक तंत्र को स्थिरता देने में मदद कर सकती हैं, जिससे आपका दिनचर्या और उत्तरदायित्व अच्छे से निभाया जा सकता है।

एंटिऑक्सीडेंट्स की पूर्ति: सुप्राडिन टैबलेट Supradyn tablet में विटामिन सी और विटामिन ई जैसे एंटिऑक्सीडेंट्स होते हैं, जो खराब रेडिकल्स को नष्ट करने में मदद कर सकते हैं और शरीर की सुरक्षा में मदद कर सकते हैं।

शारीरिक और मानसिक तनाव को कम करना: Supradyn tablet के अंतर्गत कुछ उपादान ऐसे होते हैं जो तनाव को कम करने में मदद कर सकते हैं, जिससे आपका मानसिक स्वास्थ्य बेहतर हो सकता है।

विटामिन और मिनरल्स की कमी को दूर करना: अगर आपके आहार में विटामिन्स और मिनरल्स की कमी होती है, तो सुप्राडिन टैबलेट का सेवन इस कमी को पूरा करने में मदद कर सकता है।

Supradyn tablet का उपयोग कैसे करे?

“Supradyn tablet” का उपयोग आपके डॉक्टर द्वारा सुझाए गए तरीके के अनुसार करना चाहिए। यह जानकारी केवल सामान्य मार्गदर्शन के रूप में है, लेकिन आपको अपने चिकित्सक की सलाह अनुसार आगे बढ़ना चाहिए।

सामान्यत: इसकी सामान्य खुराक दिन में एक गोली होती है, लेकिन आपके व्यक्तिगत स्वास्थ्य स्थितियों के आधार पर, आपके डॉक्टर आपको सही खुराक की सलाह देंगे।

निम्नलिखित दिशानिर्देशों का पालन करें:

डॉक्टर की सलाह: Supradyn tablet का उपयोग करने से पहले, अपने डॉक्टर से सलाह लें। वे आपके स्वास्थ्य की जांच करेंगे और आपकी आवश्यकताओं के आधार पर सही खुराक और उपयोग की सिफारिश करेंगे।

उपयोग की दिशा: आमतौर पर, Supradyn tablet खाने के साथ या खाने के बाद ली जाती है। अपने डॉक्टर की सलाह के अनुसार इसका सही समय और तरीका निर्धारित करें।

फायदे की दिशा में: Supradyn tablet का नियमित उपयोग करने से आपके शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य में सुधार हो सकता है। यह आपकी ऊर्जा को बढ़ावा देने, तंत्रिका प्रणाली को समर्थन प्रदान करने, और आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली को सुधारने में मदद कर सकती है।

अतिरिक्त सलाह: यदि आपके द्वारा अन्य दवाओं का सेवन हो रहा है, तो अपने डॉक्टर से विशिष्ट सलाह प्राप्त करें कि क्या आपको Supradyn tablet का साथ में सेवन करना चाहिए या नहीं।

सख्तीशीलता: खुद से खुराक बढ़ाने या कम करने की कोशिश न करें और हमेशा डॉक्टर की सलाह का पालन करें।

Supradyn tablet uses in hindi price

सुप्राडिन दवा के एक पत्ते की कीमत 549 रुपये है, जिसके अंदर आपको करीब 150 टैबलेट मिल जाते हैं।
कुछ कुछ दवाइयों की दुकानों पर यही 150 गोलियो के पत्ते की कीमत ₹525 रूपए तक होती है और 180 टैबलेट्स वाला पत्ता ₹589 रूपए में मिल जाता है।

अलग अलग दुकानों और ऑनलाइन स्टोर्स पर सुप्राडिन दवा की अलग अलग कीमत देखी जा सकती है। दवाई खरीदते वक़्त इन चीजों का ध्यान रखे। और अपनी जरुरत के अनुसार खरीद ले।

Supradyn tablet uses in hindi

Leave a Comment